राज्य

अब नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कश्मीर जैसा टारगेट बेस्ड ऑपरेशन चलेगा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय दौरे के पहले दिन बुधवार को गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर तपन कुमार डेका पहुंचे। इन्होंने नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में बैठक ली। अनुसार बैठक दो राउंड में करीब 6 घंटे से ज्यादा देर शाम तक चली। आज गुरुवार को नक्सल विरोधी मूवमेंट को लेकर बैठक होगी। बैठक में दस राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी और सीआरपीएफ जैसी केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुख भी ऑनलाइन शामिल होंगे।

बैठक में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव और नक्सल इलाकों में रणनीति को लेकर चर्चा की गई है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के इनपुट के आधार पर नक्सल प्रभावित इलाकों में कश्मीर की तरह टारगेट बेस्ड ऑपरेशन लॉन्च करने की प्रक्रिया और लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने रणनीति बनाई गई। बैठक में राज्यों के बीच कानून और सुरक्षा को लेकर आपसी समन्वय पर भी बात हुई।

इस बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य के कई बड़े अफसर भी शामिल हुए। इनमें मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, सीआरपीएफ और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के अफसर शामिल हुए। बीते दिनों बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स को मिली बड़ी सफलता को लेकर चर्चा की गई। फोर्स की जरूरतों के अनुसार संसाधन मुहैया कराने पर चर्चा भी की गई है।

Related Articles

Back to top button