ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर गायत्री महायज्ञ एवं संस्कार महोत्सव में उमड़ी भक्तो की भीड़

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में किया गया आयोजन

पालघर :- अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में पालघर में आयोजित किये गए तीन दिवसीय 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं संस्कार महोत्सव में गायत्री महायज्ञ के लिए भक्तो की भीड़ उमड़ पड़ी. यह महायज्ञ करवाने के लिए हरिद्वार शांतिकुंज से टोली नायक विनय केसरी, सहायक हरिशंकर जी , तपेश्वर जी,बलिराम जी , सुनील जी  की यह टीम आई हुई थी.

पालघर में गायत्री परिवार के तरफ से माहिम रोड पर स्तिथ सुनील मिश्रा के घर के पास उनकी जमीन पर तीन दिवसीय 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं संस्कार महोत्सव आयोजन किया गया था.वही इस अवसर पर हरिद्वार शांतिकुंज से आये आचार्यो ने कहा की बड़े ही सौभाग्य की बात है, कि जनपद में 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ हो रहा है. मानव उपर से प्रसन्न दिखता है, पर अन्दर से कष्ट तनाव एवम् वेदना से भरा हुआ है. आज का मनुष्य अनेक प्रकार के कष्टों एवम् समस्याओं से घिरा है, जिसका प्रधान कारण दुर्बुधी है. सद्बुद्धि प्राप्त करने का सर्वश्रेष्ठ उपाय गायत्री महायंत्र है. ऐसे गायत्री के महायज्ञ में सम्मिलित होना सचमुच सौभाग्य की बात है.

भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कहा है. ‘’गायत्री छन्दसाहम्” “अथार्थ छन्दों में मै गायत्री हूँ.” शंख स्मृति में कहा गया है गायत्री मंत्र का जप एवं यज्ञ करनेवालों का कभी पतन नहीं होता, विचारो में परिवर्तन के बिना जीवन में परिवर्तन एवं परिस्थितियों में परिवर्तन सम्भव नहीं है. मनुष्य में देवत्व का उदय एवं धरती पर स्वर्ग का अवतरण इस महान उद्देश्य को लेकर गायत्री परिवार युग निर्माण के लिए कार्य कर रहा है. उसी निमित्त यह यज्ञीय आयोजन किया गया है.जिसका लाभ बड़ी संख्या में लोगों को उठाना चाहिए.

संस्थापक संदीप एच. तिवारी ,अजित गुप्ता ,अरविंद तिवारी ,बंशी बाजपेयी , कान्हाराम चौधरी ,सतीश श्रीवास्तव,  एस एल पांडेय, एस एन मिश्रा ,कुसुम तिवारी  , पूजा तामोरे समेत अन्य गायत्री परिवार के लोग इस महायज्ञ की तैयारी में महीनों से जुटे हुए थे.

Related Articles

Back to top button