ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में एक करोड़ 51 लाख बार कल्याणकारी महामंत्र का किया गया जाप

पालघर : पालघर में विश्व कल्याणकारी महामंत्र ‘हरि ओम तत्सत जय गुरु दत्त’ का एक करोड़ 51 लाख बार मंत्रो का सामूहिक जाप किया गया. पालघर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में गिरनार के प.पू.ब्रह्मर्षि पुनिताचारी जी महाराज के भक्तों द्वारा आत्म और विश्व कल्याण के लिए ढाई महीने में इन मंत्रो का जाप किया गया.

गुजरात के जूनागढ गिरनार के साधना आश्रम भावनाथ तलेटी प.पू.ब्रह्मर्षि पुनिताचारी जी महाराज के भक्त मनीष के मुताबिक लोक कल्याण के लिए विश्व कल्याणकारी महामंत्र ‘हरि ओम तत्सत जय गुरु दत्त’ नामक मंत्र का एक करोड़ 51 लाख बार सामूहिक जाप करने के लिए श्री सदगुरू साधना केंद्र पालघर द्वारा लक्ष्मी नारायण मंदिर में आयोजन किया गया था. ढाई महिने तक चले सामूहिक मंत्र जाप में भक्त अपने समय के मुताबिक आते थे, और मंत्र का जाप करने के बाद उसे बुक में लिख कर चले जाते थे.

 

यह सिलसिला ढाई महीने तक प्रतिदिन सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक चलता रहा.कुछ भक्तों ने अपने अपने घरों से इस मंत्र का जाप करके इसमें अपना सहयोग दिया. इस मंत्र के एक करोड़ 51 लाख जाप पूरा होने के उपलक्ष्य में भंडारे का आयोजन भी किया गया. मनीष का कहना था की, करीब 12 साल पहले एक करोड़ 25 लाख बार इस मंत्र का जाप किया गया था. तभी इस मंत्र के पूरा होने के बाद प.पू.ब्रह्मर्षि पुनिताचारी जी महाराज ने पालघर में अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई थी.

पालघर के अम्बामाता मंदिर में प्रति गुरवार को विश्व कल्याणकारी महामंत्र ‘हरि ओम तत्सत जय गुरु दत्त’ का धुन और भजन किया जाता है.श्रद्धालु इसका लाभ उठा सकते है.

Related Articles

Back to top button