ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में धूमधाम से मनाई गयी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती

केशाव भूमि नेटवर्क / पालघर : पालघर में सोमवार को .‘’श्री मेवाड़ मित्र मंडल पालघर’’ के पदाधिकारीयों और सदस्यों नें भव्य शोभायात्रा निकाल कर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जंयती को बड़े धूमधाम से मनाया. शाम 7 बजे स्वामी समर्थ मठ से शुरू हुई यह शोभायात्रा अम्बामाता मंदिर पर समाप्त हुई. इसकी तैयारियों के लिए ‘’श्री मेवाड़ मित्र मंडल पालघर’’ के पदाधिकारी और सदस्य कई दिनों से जुटे थे. इस शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए बजरंगदल भी काम कर रहा था. वही इस शोभायात्रा में पालघर के कई मान्यवरो ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई .

देखें वीडियो….

‘’श्री मेवाड़ मित्र मंडल पालघर’’ के पदाधिकारीयों नें बताया कि हिंदू पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को महान वीर योद्धा महाराणा प्रताप का जन्म हुआ था. ऐसे में इस वर्ष 22 मई को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई. शौर्य और साहस के प्रतीक महाराणा प्रताप और अन्य योद्धाओं का जीवन प्रेरक था. इनके योगदान की जानकारी युवा पीढ़ी तक पहुंचनी चाहिए. महाराणा प्रताप के शौर्य से जन-जन को अवगत करवाना जरूरी है. संगोष्ठी में महाराणा प्रताप के योगदान को रेखांकित किया जाएगा.

 महाराणा प्रताप के शौर्य और साहस कों जन जन तक पंहुचाने के लिए पालघर में पहली बार वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की शोभायात्रा निकाली गयी . इस अवसर पर .‘’श्री मेवाड़ मित्र मंडल पालघर’’ के अध्यक्ष शंकर लाल सुतार, नारायण सिंह,भरत पवार, शांतिलाल सुतार, गोपाल प्रजापति, मांगीलाल गायरी , मुकेश दुबे , चंदन सिंह समेत बड़ी संख्या में मेवाड़ मित्र मंडल के पदाधिकारी , सदस्य मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button