ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में समाप्त हुई स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर गौरव यात्रा

पालघर जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में किया भ्रमण

पालघर : पालघर में भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट), रीपाई,श्रमजीवी, कुणबी सेना द्वारा संयुक्त रूप से निकाली गयी स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर गौरव यात्रा पालघर के हुतात्त्मा स्तंभ पर समाप्त हो गयी. यह गौरव यात्रा पालघर जिले के पालघर , बोईसर , डहाणू और विक्रमगढ़ इन चार विधान में स्थित तलासरी,झाई, बोर्डी,डहाणू,चिंचणी, पाचमार्ग,बोईसर,उमरोली,पालघर समेत अन्य क्षेत्रों से गुजरते हुए पालघर में समाप्त हुई. सावरकर गौरव यात्रा के लिए बनाये गए रथ पर एलईडी लगाकर सावरकर के जीवन से जुडी कहानिया लोगों को दिखायी गयी.

इस दौरान भाजपा के पालघर जिला अध्यक्ष नंदकुमार पाटिल समेत भाजपा के अन्य नेताओं नें कहा की, सावरकर की ओर से देश के लिए दिए गए योगदान को जन जन तक पहुचाने और उनकी यादों को ताजा करने के लिए पालघर जिले के 6 विधान सभा में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर गौरव यात्रा निकाली गयी थी.इस गौरव यात्रा ( ‘Savarkar Gaurav Yatra’ ) के माध्यम से नई पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के कार्यों से रूबरू कराया गया. जिसमें पालघर , बोईसर , डहाणू और विक्रमगढ़ इन चार विधान में यह यात्रा पूर्ण हो गयी है . जबकि वसई ,नालासोपारा विधानसभा में यह यात्रा शुरू है,जो 6 अप्रैल तक पूरी हो जाएगी.

नंदकुमार पाटिल ने कहा की राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं की ओर से बार-बार सावरकर का अपमान किया जारहा है. राहुल गांधी का कहना की मै सावरकर नहीं बन सकता , राहुल गांधी सही कह रहे है, की वह सावरकर नहीं बन सकते, क्योकि सावरकर बनने के लिए देश के खातिर तरह तरह की यातनाएं झेलनी पड़ती है, जेल जाना पड़ता, दो बार आजीवन कारावास की सजा भुगतना पड़ता है ,जो राहुल गांधी के बस की बात नहीं है. कांग्रेस की ओर से स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के बार-बार अपमान को अब शांति से सहन नही किया जायेगा.इसके लिए राहुल गांधी और कांग्रेस के नेताओं को देश से माफ़ी मांगना चाहिए. क्योकि की सावरकर की ओर से देश के लिए दिए गए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.

वही उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लेते हुए कहा की खुद को हिंदुत्वादी कहने वाले उद्धव ठाकरे ने सत्ता के लिए हिंदुत्व और हिंदुत्व का विचार त्याग दिया है. बालासाहेब ठाकरे नें सड़कों पर उतरकर सावरकर का अपमान करने वाले मणिशंकर अय्यर के पुतले को जूते मारे थे.इस लिए खुद को हिंदुत्वादी कहने वाले उद्धव ठाकरे को सावरकर का अपमान करने वाली कांग्रेस से गठबंधन तोड़ लेना चाहिए. इस अवसर पर भाजपा के स्थानीय नेता संतोष जनाठे , समीर पाटिल समेत बड़ी संख्या में अन्य नेतागण मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button