ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए हुईं इफ्तार पार्टी

एसपी नें कहा हम हिंदू विवेकानंद ,मुसलमान एपीजी अब्दुल कलाम बने

पालघर : पालघर में हिन्दू – मुस्लिम एकता को बनाये रखने के लिए बुधवार को पालघर चारास्ते के पास सर्व धर्मीय और सर्व पक्षीय इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. इस इफ्तार पार्टी का आयोजन पालघर के पूर्व उपनगराध्यक्ष रईश खान और उनके साथियों की अगुवाई में मुस्लिम समाज की तरफ से किया गया था. हिन्दू – मुस्लिम के बीच बढ़ रही दूरियों को देखते हुए, हिन्दू मुस्लिम एकता बनाये रखने के लिए इस इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया.

वही इस इफ्तार पार्टी में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्तिथ पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल नें शायराना अंदाज में उपस्तिथ लोगों को संबोधित करते हुए कहा की, दुवा करो हमारा भारत फिर से महान बने , हम हिंदू विवेकानंद मुसलमान एपीजी अब्दुल कलाम बने. खूब बहती है अमन की गंगा बहने दो,मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो,लाला हरे रंग में न बाटो हमें, हमारे छत पर एक तिरंगा फहराने दो. कोई पूजते है पत्थर को, कोई सजदे में अपना सिर झुकता है, यह एक ही है, कुछ इसे पूजा, कुछ इसे ईमान कहते है. एक ही रिवाज एक ही रस्म बस कुछ अंदाज बदल जाते है. वरना यह एक ही है, कुछ इसे उपवास तो कुछ इसे रमजान कहते है.

साथ ही उन्हों ने कहा की इस महीने तीन तरह के रोजा यानि उपवास होते है, इस  रोजा में कई पाबंदीया है. इसमें सूर्य अस्त के बाद खाया जाता है. दूसरे को ईलाइट रोजा कहते है जिसमें खाने पीने के साथ शरीर के किसी भी अंग से पाप नही होना चाहिए यह सावधानी बरती जाती है. यह लोग अपने दिल ,दिमाग से अल्लाताला के शिवाय कुछ नही सोचते. यह रमजान का पवित्र महीना हमे बहुत कुछ सीख देकर जाता है.

उन्हों नें कहा कि यह महीना सब्र का महीना होता है. इस महीने में लोंग अपने पेशेंस को चेक करते है. लोग एक महीना रोजा रखते है, उनके अंदर सब्र की क्षमता बढ़ जाती है. इस जिले में पूरे साल हिंदू मुस्लिम का कोई झगड़ा नहीं होता है. अगर कोई छूट पुट घटनाएं होती भी तो उसे अच्छे लोग आपस में बैठ कर सलटा लेते है. इस अवसर पर विधायक श्रीनिवास वनगा ,पालघर पुलिस अधिकारी,पालघर रेलवे के RPF इंचार्ज वसंत राय, जीआरपी इंचार्ज रणवीर,समेत बड़ी संख्या में सभी पक्ष के स्थानीय नेता , नगरसेवक / सेविका व अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे.

Related Articles

Back to top button