ताजा ख़बरेंबिहारमहाराष्ट्रराज्य

बोईसर से करीब ढाई सौ लोगों की टीम अभ्यास करने जाएगी बिहार के नालंदा

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर :  जिले के बोईसर से करीब ढाई सौ लोगों की एक टीम आगामी समय मे बिहार के कल्चर को देखने और समझने के लिए बिहार के नालंदा में जाएगी । बिहार जन सेवा  संस्था के अध्यक्ष बबन कुमार सिंह ने यह जानकारी दिया  है । उन्हों ने यह बात महात्मा गांधी के जयंती पर यानि सोमवार को महाराष्ट्र खादी भंडार और बिहार जन सेवा संस्था द्वारा संयुक्त रूप से बोईसर में आयोजित किये गए एक कार्यक्रम में कही ।

विडियो….

उनका कहना था कि हमेशा बिहार के लोगों की खामियों को चुनकर उन पर हमला किया जाता है ,उन्हें हीन भावना से देखा जाता है । लेकिन मेरा उद्देश्य है कि बिहार और महाराष्ट्र के संस्कृति में एक सेतू बने । ताकि बिहार की खूबियों को भी देखा जाए । इसके लिए बिहार जन सेवा संस्था की अगुवाई में बिहार का रहन सहन और कल्चर पर अभ्यास करने के लिए मूलरूप से महाराष्ट्र के बोईसर के रहने वाले करीब ढाई सौ लोगों की एक टीम बिहार जाएगी । जिसमें रोटरी क्लब के लोग भी शामिल होंगे ।

वही इसे लेकर अतिथि के रूप में उपस्तिथ साहित्यिका प्रा. साहापुरे मैडम ने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि हम सब इसके लिए काफी उत्सुक है। हमें भी बिहार के रहन सहन और कल्चर और वहा की खूबियों को करीब से देखने और महसूस करने का मौका मिलेगा ।

Related Articles

Back to top button