Uncategorizedताजा ख़बरेंबिहारराज्य

इस हवाई जहाज में बैठकर बच्चे भर रहे ‘शिक्षा की उड़ान’ और ले रहे है हवाई जहाज में बैठने का मजा

स्कूल के प्रधानाध्यापक का अनोखा प्रयास

Keshav Bhumi Network/  बिहार :- अब तक आपने छात्रों को स्कूल के अंदर पढ़ते देखा होगा लेकिन बिहार में एक ऐसा जिला है, जहां प्रधानाध्यापक के प्रयासों से बच्चे अब हवाई जहाज के अंदर पढ़ रहे हैं. इन दिनों ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. हवाई जहाज के अंदर पढ़ रहे बच्चों की तस्वीर वायरल होने के बाद पर समस्तीपुर(Samastipur) के मोहिउद्दीन नगर (Mohiuddin Nagar ) प्रखंड अंतर्गत शिवसिंहपुर गांव स्थित अपग्रेडेड मिडिल स्कूल इन दिनों काफी सुर्खियों में आ गया है.

आपको बता दें कि यह स्कूल इसलिए चर्चा में है क्योंकि इस स्कूल के प्रधानाध्यापक ने एक पुस्तकालय का निर्माण किया जो अपने आप में एक अनूठा पुस्तकालय है. जो पूरी तरह से एक हवाई जहाज के रूप में बनाया गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस प्रकार के पुस्तकालय को बनाने में कोई सरकारी खर्च नहीं हुआ. बल्कि स्कूल के प्रधानाध्यापक जिनका नाम मेघन साहनी है, ने अपने खर्चे पर इस अद्भुत पुस्तकालय का निर्माण किया है. अब इस हवाई जहाज में बैठकर बच्चे ‘शिक्षा की उड़ान भर रहे है’ (‘The flight of education ) साथ साथ हवाई जहाज में बैठने का मजा भी उन्हें आरहा है .

 

दरअसल बिहार (Bihar) के समस्तीपुर से करीब 70 किलोमीटर दूर शिवसिंहपुर गांव ( Shivaisinghpur village) स्थित प्रधानाध्यापक के प्रयासों से 15 से 20 हजार छात्रों के पढ़ने का तरीका पूरी तरह से बदल गया है, और इससे छात्रों में पढ़ने की ललक बढ़ी है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!