महाराष्ट्र

पालघर जिले – पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, वेपन किया जप्त, हत्या की गुत्थी सुलझाई ,आधादर्जन आरोपियों को दबोचा

पालघर: पालघर जिले की बोईसर और डहाणु पुलिस ने तीन अलग अलग मामलें में 6 आरोपियों को गिरफ्तर किया है। जिसमें एक मामलें में बोईसर पुलिस ने दिपक सवाभाऊ पवार (55) नामक   एक व्यक्ति को वेपन , तीन जिंदा कारतूस  और कई कोयते साथ गिरफ्तार किया है । दूसरे मामलें में बॉम्बे रेऑन में पिछले साल अप्रैल में हुई करोड़ो रूपये के इलेक्ट्रिक पैनल और सर्किट चोरी मामलें में मोहम्मद सिराज करमहुसेन चौधरी (42), मोहम्मद सिराज मुक्तारअहमद मणियार (43) सूर्यमणि रमाशंकर गौतम ( 36) मनीषकुमार सिंह (32 ) नामक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है । तीसरे मामलें में 22 वर्षिय महिला अनिशा रविंद्र रेड्डी उर्फ़ अनिशा बरस्ता खातुन की हत्या करने वाले आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है । यह दोनों प्रेमी जोड़ा तीन महीने पहले भागकर डहाणू आये हुए थे । घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मिनाजुद्दीन अब्दुल अजीज मुल्ला उर्फ़ रविंद्र रेड्डी पश्चिम बंगाल भाग गया था ।

     वही इन घटनाओं को लेकर पालघर के एसपी बालासाहेब पाटिल ने बताया कि पहले मामलें में बोईसर पुलिस को इस व्यक्ति के पास हथियार यानि वेपन होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर जब तलाशी लिया तो उसके पास से एक वेपन ,तीन कारतूस समेत बाकी की चीजें मिली है । इन हथियारों को रखने के पीछे आरोपी का क्या  मकसद था पुलिस उसकी जांच कर रही है । जबकि दूसरे मामलें में बॉम्बे रेऑन  कंपनी में करोड़ो रूपये की हुई चोरी की शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच पुलिस निरिक्षण अनिल विभुते और उनकी टीम चोरी करने वालो की तलाश में जुटी हुई थी । इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में क्राइम ब्रांच पुलिस को सफलता मिली है । बाकी आरोपियों की तलाश जारी है ।

 

  प्रथम जांच में पता चला है कि कंपनी में तैनात कुछ लोगों की मिली भगत से यह चोरी हुई थी । साथ ही उन्हों ने कहा कि अगर तीसरे मामलें की बात करे तो भाग कर आये इन प्रेमी जोड़ों में आपसी झगड़ा चल रहा था । आरोपी महिला को गांव ले जाकर गांव में रहना चाहता था | लेकिन इसके लिए महिला तैयार नही थी ,इसी बात को लेकर इनका झगड़ा बढ़ गया था । आरोपी ने इस घटना को आत्महत्या जैसा रूप दिया था लेकिन पुलिस जांच में घटाल से पर्दा उठ गया ।पता चला की आरोपी ने महिला का गला दबाकर हत्या कर दिया था | दोनों पहले से ही शादी शुदा है और महिला को दो बच्चें भी है ।

Related Articles

Back to top button