ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में धूम धाम से मनाया गया हजरत पीर सैय्यद कमलीशाह बाबा का “उर्स मुबारक”

देशभक्ति और सूफियाकलाम गानों पर कव्वालों ने बांधा समां

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : पालघर शहर से करीब 7 किलोमीटर दूर शिरगांव में स्तिथ  हजरत पीर सैय्यद कमलीशाह बाबा के दरगाह पर कोरोना काल के कारण दो साल के अंतराल के बाद लगे सलाना उर्स मेला में शनिवार को बड़ी संख्या में अकीदमंदों की भीड़ उमड़ी थी. चादरपोशी के लिए बाबा के दरगाह में लोगों का तांता लगा रहा. कमलीशाह बाबा दरगाह के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक लोगों की खचाखच भीड़ उमड़ पड़ी. सभी लोग हाथों में चादर व प्रसाद लेकर बाबा के दरगाह की ओर बढ़ रहे थे. यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा और सुबह 4 बजे गूसलसरीफ हुवा .

वही इस कार्यक्रम में आये कव्वाल अज़ीम नाज़ा और जुनेद सुलतानी ने देशभक्ति और सूफियाकलाम पर कव्वाली गाने को प्रस्तुत करके लोगो के मन को मोह लिया, वहा मौजूद लोग कव्वाली सुनकर झूम उठे और लोगो ने कव्वालों को इनाम देकर के उनके हौसले को बढ़ाया.

बता दे कि हर वर्ष कमेटी सुन्नी मुस्लिम सेवा संस्था व कमली शाह बाबा उर्स कमेटी  द्वारा फरवरी महीने में पड़ने वाले “उर्स मुबारक” के अवसर पर कमलीशाह बाबा के मजार पर एक दिवसीय सालाना उर्स मेला का आयोजन किया गया था. बाबा के “उर्स मुबारक” में इस साल भी पालघर जिला ,मुंबई ,गुजरात और महाराष्ट्र के कोने कोने से कई हजारो की संख्या में हिन्दू, मुस्लिम सभी धर्म के लोग सामिल हुए थे . सभी को बेसब्री से इस पल का इंतजार रहता है, कि वह पल कब आयेगा जब “उर्स मुबारक” के अवसर पर कमलीशाह बाबा के लिबास को अपने आंखों से देखने का मौका मिलेगा.

वही इस अवसर पर उर्स कमेटी के तरफ से शिवसेना के जिला अध्यक्ष राजेश शाह , जिला परिषद अध्यक्ष प्रकाश निकम समेत कई मान्यवरो का सत्कार किया गया. कमेटी सुन्नी मुस्लिम सेवा संस्था व कमली शाह बाबा उर्स कमेटी के अध्यक्ष आरिफ कलाडिया , उपाध्यक्ष हुसेन जुमानी , पूर्व पालघर उपनाराध्य्क्ष रईश खान ,जहीर लुलानिया ,सुलतान शेख , इसराइल खान , इरफ़ान हयात खान , समीर शेख ,मुनाफ मेमन ,सलीम शेख ,असरफ खान ,शवीर खान ,इमरान मनोर वाला ,उमर खान ,ईसरार खान,रफीक शेख इस उर्स की तैयारी के लिए महीनो पहले जुट जाते है.

Related Articles

Back to top button