ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में निर्दलीय पार्षद का छलका दर्द , अनशन खत्म

चार सालों से सड़क,नाले के निर्माण और विकास काम के लिए नहीं मिला फंड

Sanjay Singh Thakur / पालघर : पालघर नगरपरिषद में मुख्याधिकारी डॉ. पंकज पवार पाटिल द्वारा कार्रवाई का आश्वसन मिलने के बाद निर्दलीय पार्षद प्रवीण मोरे नें अपना अनशन खत्म कर दिया. नैसर्गिक नालों पर बिल्डरों द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण के विरोध में और अनाधिकृत मोबाईल टावर समेत बिभिन्न मांगो को लेकर बुधवार को पार्षद प्रवीण मोरे नगर परिषद के सामने अनशन पर बैठे थे.

प्रवीण मोरे नें नगर परिषद पर आरोप लगाते हुए कहा है, नैसर्गिक नालों पर पृथ्वी सृष्टि जैसे बिल्डरों द्वारा धडल्ले अतिक्रमण कर नालो को बंद कर, बिल्डिंगे बनायीं जा रही है. नाले बंद होने के कारण य उसकी चौडाई कम होने के कारण बारिश के दिनों में पालघर के निचले इलाकों में बारिश का पानी भरने का खतरा बढ़ गया है. अगर इन बिल्डरों पर कर्रवाई कर नालों पर हुए अतिक्रमण को नही तोडा गया तो बारिश में पालघर में बाढ़ जैसी स्तिथ निर्माण होने वाली है.

उन्हों ने कहा की पिछले चार सालो से मेरे वार्ड में सडक , नालों के निर्माण के लिए  वा अन्य बिभिन्न विकास कामों के लिए फंड नही दिया गया . बार बार मांग करने और पत्र व्यवहार करने के बाद भी मेरे कार्यक्षेत्र के विकास कामों किनारे कर दिया गया है. एक नगरसेवक होने के नाते  मै पिछले चार सालों से नगर परिषद सभागृह में होने वाली सभी सभा में मेरे वार्ड में सडक , नालों के निर्माण के लिए  व अन्य विकास कामों के लिए फंड की मांग और नैसर्गिक नालों को बचाने के लिए दोषी बिल्डरों पर कर्रवाई की मांग करते आरहा हु, लेकिन विकास कामों को करने के लिए  फंड देने और बिल्डर पर कर्रवाई करने के नाम पर मुझे गाजर दिखाया जाता है. जिसके कारण मजबूरन इन मांगो को लेकर मुझे अनशन पर बैठना पड़ा , आश्वासन मिलने के बाद कुछ दिनों के लिए यह अनशन मै स्थगित कर रहा हु , आश्वासन  के तहत अगर आगामी दिनों में कार्यवाई नही हुई तो मुझे मजबूरन इन मांगो को लेकर फिर दुबारा अनशन करना पड़ेगा.

निर्दलीय पार्षद का छलका दर्द

अनशन खत्म करवाने आये नगर परिषद के CO डॉ. पंकज पवार पाटिल के साथ हुई चर्चा के दौरान निर्दलीय पार्षद प्रवीण मोरे का दर्द छलक उठा, उन्हों ने अपनी मांग को आगे रखते हुए कहा की जिस तरह नगर रचना विभाग के इंजिनियर अरुण जाधव समेत अन्य अधिकारियों और कर्मियों ने नाले पर हुए अतिक्रमण की शिकायत मिलने के बाद, मौके का, कई बार निरिक्षण करने के बाद भी कुछ कर्रवाई नही किया. दोषी बिल्डर पर कर्रवाई करने के बजाय यह इंजिनियर और कुछ नगरसेवक बिल्डर का वकालत करते हुए नजर आते है, इससे यह साबित होता है की यह सभी लोगों की बिल्डर के साथ सांठ गांठ है. इस लिए दोषी बिल्डर के साथ इन अधिकारियों पर भी तुरंत कर्रवाई होनी चाहिए. हालंकि की मौके की नजाकत को देखते हुए इंजिनियर अरुण जाधव दो दिन पहले अपना ट्रांफर करवा कर दुसरे स्थान पर चले गए है.इस अवसर पर बजरंग dal के मुकेश डूबे समेत बजरंदल के पदाधिकारी , ग्रामस्त भी बड़ी संख्या में समर्थन में आये  और कई नगरसेवको / सेविकाओ ने भी अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई.

आगे पढ़े / Palghar – भाजपा के डॉ. हेमंत सवरा नें की कृषि उत्पन्न बाजार समिती के निर्माण की मांग 

Related Articles

Back to top button