देशराज्य

अनूपपुर में रेल फाटक तोड़कर चलती ट्रेन से टकराई कार, एक की मौत

अनूपपुर। तेज रफ्तार कार रेलवे फाटक तोड़कर यहां से गुजर रही यात्री ट्रेन से जा टकरा गई। जिसमें कार चालक की मौके पर मृत्यु हो गई। साथ बैठा व्यक्ति घायल हो गया। ट्रेन के आखिरी तीन कोच को भी नुकसान पहुंचा। इसके कारण यात्री ट्रेन अनूपपुर जंक्शन पर करीब 7 घंटे खड़ी रही। कोच बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। ट्रेन में बैठे यात्रियों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। हादसा जैतहरी थाना क्षेत्र में बेलिया फाटक पर शनिवार-रविवार की रात हुआ। रेल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

छिंदवाड़ा निवासी नरेंद्र वर्मा जैतहरी के मोजरबियर प्लांट में काम करते थे। शनिवार रात वे अपनी कार क्रमांक से परमेश्वर साहू के साथ अनूपपुर आ रहे थे। इसी दौरान बेलिया फाटक पर कार अनियंत्रित हो गई। वह फाटक तोड़ते हुए ट्रैक से गुजर रही हीराकुंड एक्सप्रेस से टकरा गई। जिससे नरेंद्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई। इस दौरान नरेंद्र वर्मा और परमेश्वर साहू कार में ही फंस गए थे। पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और परमेश्वर को अनूपपुर जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया गया। जानकारी अनुसार दोनो शराब के नशे में थे।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अंबिकेश साहू ने बताया कि ‘कार फाटक का बूम बैरियर तोड़ते हुए ट्रेन के आखिरी डिब्बों से टकराई जिससे तीन डिब्बों के ब्रेकिंग सिस्टम का पाइप फट गया। दुर्घटना के बाद हीराकुंड एक्सप्रेस को अनूपपुर स्टेशन में भोर 3.27 के लाया गया, जहां क्षतिग्रस्त ट्रेन के तीन कोच एस-3, एस-4 और एस 5 के यात्रियों को अनूपपुर में उतारा गया जहां बिलासपुर से तीन नई यात्री ट्रेन के कोच लाकर सुबह 7:25 बजे नये कोच बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।’ दुर्घटना के बाद अपर मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर देवराज घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बिलासपुर विकास कश्यप के आदेश पर कमर्शियल इंस्पेक्टर धनराज कुमार एवं अनूपपुर स्टेशन के एसएस कमर्शियल जयंतो दासगुप्ता ने यात्रियों के हर सुविधा का ख्याल रखते उन्हें शिफ्ट करने में भरपूर सहयोग किया। वहीं रेलवे विभाग के कर्मचारियों ने रात में ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया था।

रेलवे गेटकीपर केदारनाथ राठौर ने बताया कि ट्रेन विशाखापट्टनम से अमृतसर की ओर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं पहुंची। असिस्टेंट लोको पायलट अमरजीत कुमार ने बताया कि हादसे में ट्रेन की एस 3, एस 5 और एस 6 कोच डैमेज हो गए थे।’ वहीं, एसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि बेलिया रेलवे फाटक 90 डिग्री के टर्न पर है। कार इतनी स्पीड में थी कि फाटक तोड़ते हुए आगे बढ़ गई।

Related Articles

Back to top button