ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में घर घर सूर्य नमस्कार पहुंचाने का पतंजलि योग समिति ने लिया संकल्प

जिले के स्कूल, कॉलेज में भी सूर्य नमस्कार कराएगी समिति

संजय सिंह ठाकुर / पालघर : पतंजलि योग समिति व अन्य संस्थानों द्वारा 75 करोड़ सूर्य नमस्कार संकल्पना के तहत पालघर के शिरगांव , टेंभोड़ें में सूर्य नमस्कार के महत्त्व को बताने के लिए एक कार्यक्रम आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या स्कूल के छात्र – छत्राओं समेत अन्य लोगों नें हिस्सा लेकर सूर्य नमस्कार कर उसके महत्व को जाना और समझा . इस कार्यक्रम का आयोजन योगा शिक्षक अखंडता बाजपेई द्वारा किया गया था.

वही भारत स्वाभिमान के मुंबई क्षेत्र के राज्य प्रभारी सुरेश यादव, पतंजलि योग समिति के राज्य प्रभारी पोपट राव कदम, पालघर जिला प्रभारी शांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की आजादी के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर पतंजलि योगपीठ परिवार, गीता परिवार से लेकर क्रीड़ा भारती, हार्ट फुलनेस संस्थान एवं नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन समेत अन्य संस्थाओं के संयुक्त प्रयासों से अमृत महोत्सव को ऐतिहासिक, यादगार एवं स्वर्णिम बनाने के लिए देश में 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का विराट संकल्प लिया गया.

 साथ ही उन्हों ने कहा की देश में चल रहे कोरोना महामारी के कारण लोंग एक दुसरे से दूर रह कर तनाव भरी जिंदगी जी रहे है.लोगों को इस तनाव भरी जिंदगी से बाहर निकालने के लिए सूर्य नमस्कार सबसे अच्छा साधन है. सूर्य नमस्कार करने से इन्सान स्वास्थ्य और तनाव मुक्त जीवन जीता है. पालघर में पिकनिक विथ सूर्यनमस्कार नामक हमारें इस कार्यक्रम में स्कूल के छात्र – छत्राओं ,शिक्षकों समेत अन्य लोगों नें बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर सूर्य नमस्कार कर, इसकी सराहना करते हुए इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने का प्रण लिया है.

देखें वीडयो …..

 

पतंजलि परिवार की तरफ से पालघर जिले के स्कूलों ,कॉलेजो ,हाउसिंग सोसायटी समेत जिले के कोने कोने में और  घर घर मे योग और सूर्यनमस्कार कराने का संकल्प लिया गया है.

इस अवसर पर गजानन किणी ,कालूराम चौधरी , छगन पाटिल, समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button