ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में वकीलों ने फुल के खुशबू के साथ बताया सडक के नियम

पालघर : पालघर में आज सड़क यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए,  पालघर के वकीलों , पालघर कोर्ट के कर्मचारीयों और यातायात शाखा के पुलिसकर्मीयों द्वारा अभियान चलाया गया | महाराष्ट्र राज्य विधि सेवा प्राधिकरण, मुंबई द्वारा दिए गए निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया था | आज पालघर तालुका विधी सेवा समिती के बैनर तले चलाये गए सडक सुरक्षा अभियान के दौरान पालघर के हुतात्मा चौक पर बिना हेलमेट,सीट बेल्ट और मोटरसाइकिल पर ट्रिपल सीट चलने वाले लोगों को गुलाब का फुल देकर उन्हें  फुल के खुशबू के साथ सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत कराते हुए जागरूक करने का प्रयास किया  गया.

देखें विडियो ….

वहीं इस अवसर वकील संजय दलवी समेत अन्य वकीलों ने लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत कराते हुए कहा की सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का जिक्र करते हुए कहा कि सड़क पर चलते समय हमें खुद का ख्याल खुद से रखना पड़ता है. नहीं तो किसी भी समय कोई भी दुर्घटना हो सकती है. हमें सदा सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए.

बाइक चलाते समय हेलमेट तथा कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए.साथ ही उन्हों ने ओवर स्पीड में वाहन नहीं चलाने, शराब पीकर नशे की हालत में वाहन न चलाने, ओवर लोड माल/सवारी नहीं भरने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने व नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने समेत अन्य सड़क यातायात नियमों का पालन करना चाहिए | क्योंकि सड़क सुरक्षा में ही व्यक्ति, परिवार समाज एवं राष्ट्र सब सुरक्षित है |

Related Articles

Back to top button