ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों CCTV कैमरा लगाने की उठी मांग

चोर, उचक्कों और मनचलो के हौसले है बुलंद

sanjay singh / पालघर : वेस्टर्न रेलवे में स्तिथ विरार से घोलवड़ रेलवे स्टेशन के बीच में स्तिथ पालघर बोईसर ,दहानू समेत अन्य सभी रेलवे स्टेशनों पर CCTV कैमरा लगाने की मांग उठने लगी है. इन स्टेशनों पर CCTV कैमरा नही लगा होने के कारण चोर, उचक्कों और मनचलो के हौसले बुलंद है.इन्हें पकड़ने और इनकी पहचान करने में रेलवे पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मुंबई, गुजरात और दिल्ली को जोड़ने वाली वेस्टर्न रेलवे लाइन, रेलवे प्रशासन की महत्वपूर्ण लाइनों में से एक महत्व पूर्ण लाईन है. इस रेलवे लाईन में स्तिथ पालघर , बोईसर, डहाणू समेत समेत विरार और घोलवड़ रेलवे स्टेशन के बीच में स्तिथ अन्य रेलवे स्टेशनों से अपने कामों के लेकर बिभिन्न स्थानों के लिए लाखों रेल यात्री प्रति दिन आवागमन करते है. इन स्टेशनों पर चोर, उचक्कों और मनचलो के भी हौसले बुलंद है. रेल यात्रियों के सामान ,मोबाईल जैसी कीमती सामानों की चोरी ,लुटमार, छिना झपटी और महिलओं के साथ छेड़खानी की घटनाये होती रहती है. इन स्टेशनों CCTV कैमरा नही लगा होने के कारण यह चोर, उचक्के और मनचले आसानी से फरार हो जाते है.इन घटनाओं की  शिकायत दर्ज होने के बाद इन्हें पकड़ना और इनकी पहचान करना रेलवे पुलिस के लिए चैलेंज भरा काम होता है.

वही कुछ रेल यात्रियों नें CCTV कैमरा लगाने की मांग करते हुए कहा की अगर इन स्टेशनों पर CCTV कैमरा लगाने के इन घटनाओं पर लगाम लगेगा और चोर, बदमाशों की पहचाना आसानी से कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. और CCTV कैमरा के फुटेज की सहायता से उन्हें सजा दिलाने में आसानी होंगी.

 

आगे पढ़े – लव जिहाद का शिकार हुई श्रद्धा ,आफताब ने की श्रद्धा की हत्या , टुकड़ो में फैंकी लाश , लाश रखने के लिए ख़रीदा था फ्रीज

Related Articles

Back to top button