ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में समुंद्री किनारों को प्रशासन करेगा चकाचक,सफाई के लिए 90 लाख की खरीदी मशीन

डीएम डॉ. माणिक गुरसल ने किया शुभारम्भ

पालघर : पालघर में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने और उन्हें लुभाने के लिए अब प्रशासन प्रसिद्ध केलवे बीच समेत जिले के अन्य समुंद्री किनारों को मशीन से सफाई करवाकर किनारों को साफ सुथरा और चकाचक करवाने वाला है. बुधवार को पालघर के डीएम  डॉ. माणिक गुरसल द्वारा अधिकारियों के मौजूदगी में इस मशीन का शुभारम्भ किया गया. पालघर जिले में पहली बार एमपीसीबी ने 90 लाख में सफाई करने वाली इस मशीन को ख़रीदा है.

   पालघर जिले में केलवे ,शिरगांव , चिंचनी , दहानू और बोर्डि समेत अन्य जगहों पर फैले समुन्द्र के किनारे प्रसिद्ध पर्यटन के केंद्र है. इन किनारों को बीच के नाम से भी जाना जाता है. छुट्टीयो के दिनों में मुंबई ,गुजरात समेत महाराष्ट्र के अन्य क्षेत्रो से बड़ी संख्या में पर्यटक इन पर्यटन केन्द्रों पर छुट्टिया  मनाने और मौज मस्ती करने के लिए आते है. लेकिन समुन्द्र्री किनारों पर फैली गंदगी की सही तरीके साफ सफाई नहीं हो पाने के कारण पर्यटकों में नाराजगी देखने को मिलती है. जिसके कारण यह पर्यटक दुबारा यहा आने से कतराते है.

देखें वीडियो …..

 पर्यटकों की नाराजगी को देखते हुए पालघर में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने और उन्हें लुभाने के लिए समुंदरी किनारों की दैनिक साफ सफाई के लिए प्रशासन नें अब मशीन का सहारा लिया है. इस मशीन की सहायता से अब घंटों का कम मिनटों में होने वाला है . यह मशीन किस तरह साफ सफाई करती हैं, इसका डेमोशेसन बुधवार को केलवे बिच पर किया गया .

  वही इसे लेकर डीएम  डॉ. माणिक गुरसल ने कहा की जिले में पर्यटक केन्द्रों पर पर्यटको की संख्या कैसे बढे इसके लिए प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है. ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके . अभी इस मशीन से केलवे बिच और जरुरत पड़ने पर आस पास के समुंद्री किनारों की  इस मशीन की सहायता से सफाई की जाएगी .जल्द ही दूसरी मशीन भी आने वाली हैं , उस मशीन को बोर्डि में रखा जाएगा. ताकि समुन्द्र के किनारे स्तिथ पर्यटन केन्द्रों को साफ सुथरा रखा जा सके.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!