Friday, October 18, 2024
No menu items!

पालघर में महाराणा प्रताप की जयंती पर निकली भव्य शोभायात्रा , महाराणा प्रताप के नाम पर किया गया चौक का नामकरण

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : रविवार को पालघर में श्री महाराणा प्रताप एकता मंच पालघर के पदाधिकारीयों और सदस्यों नें भव्य शोभायात्रा निकाल कर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जंयती को बड़े धूमधाम से मनाया । शाम 7 बजे स्वामी समर्थ मठ से शुरू हुई यह शोभायात्रा सरकारी हॉस्पिटल के पास स्थित चौक पर समाप्त हुई । साथ ही मौके पर महाराणा प्रताप के नाम पर सरकारी हॉस्पिटल के पास स्थित चौक का नामकरण किया गया । इसकी तैयारियों के लिए श्री महाराणा प्रताप एकता मंच पालघर के पदाधिकारी और सदस्य कई दिनों से जुटे थे । इस शोभायात्रा को सफल बनाने के लिए बजरंगदल भी काम कर रहा था ।

श्री महाराणा प्रताप एकता मंच पालघर के पदाधिकारीयों नें बताया कि हिंदू पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को महान वीर योद्धा महाराणा प्रताप का जन्म हुआ था । ऐसे में इस वर्ष 9 जून को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई । शौर्य और साहस के प्रतीक महाराणा प्रताप और अन्य योद्धाओं का जीवन प्रेरक था । इनके योगदान की जानकारी युवा पीढ़ी तक पहुंचनी चाहिए । महाराणा प्रताप के शौर्य से जन-जन को अवगत करवाना जरूरी है । संगोष्ठी में महाराणा प्रताप के योगदान को रेखांकित किया जाएगा ।

 महाराणा प्रताप के शौर्य और साहस कों जन जन तक पंहुचाने के लिए पिछले दो सालो से पालघर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की शोभायात्रा निकाली जा रही है  । इस अवसर पर शंकर लाल जी सुथार ,पर्वत पाल सिंह राठौड़ , जीतू सिंह राजपुरोहित ,नारायण सिंह , श्रवण सिंह राजपुरोहित , गजेंद्र सिंह देवड़ा ,सवा रामजी चौधरी , पदमारामजी पटेल , , बजरंगदल के मुकेश दुबे समेत बड़ी संख्या में श्री महाराणा प्रताप एकता मंच पालघर के पदाधिकारी , सदस्य व महिला पुरुष मौजूद थे ।

RELATED ARTICLES

Most Popular