Friday, September 20, 2024
No menu items!

उनमें थोड़ा गुस्सा…गंभीर से राहुल द्रविड़ की तुलना करना गलत- पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा

Gautam Gambhir Has Anger, Can't Become Rahul Dravid': Pak Great Highlights  Major Challenges For India Coach

नई दिल्‍ली । गौतम गंभीर के टीम इंडिया के कोच बनते ही देश-विदेश से दिग्गजों की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। कुछ गंभीर को टीम इंडिया के साथ अपना नया चैप्टर शुरू करने की बधाई दे रहे हैं, वहीं कुछ उनकी तुलना पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से कर रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का कहना है कि गौतम गंभीर में थोड़ा गुस्सा है और वह फिलहाल टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ की जगह नहीं ले सकते। बता दें, गौतम गंभीर आगामी श्रीलंका दौरे से बतौर हेड कोच टीम इंडिया की कमान संभालने वाले हैं। उनका इस साल का सबसे बड़ा इम्तिहान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान होगा।

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए पिता समान : अली

बासित अली ने कहा कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए पिता समान हैं और गौतम गंभीर के लिए वह मुकाम हासिल करना मुश्किल होगा। बासित अली ने कहा कि गंभीर में थोड़ा गुस्सा है और भले ही उन्होंने केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार नतीजे हासिल किए हों, लेकिन भारत के कोच के तौर पर उनके लिए यह मुश्किल होगा।
बासित ने आगे कहा कि गौतम गंभीर को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज में चुनौती नहीं मिलेगी और भारत के कोच के तौर पर उनकी सबसे बड़ी परीक्षा नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा होगा।

हेड कोच बनना आसान है, निभाना मुश्किल : बासित अली

अपने यूट्यूब चैनल पर बासित अली बोले, “हेड कोच बनना आसान है, निभाना मुश्किल है। क्या गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की तरह फादर फिगर बन सकता है? अगर इस समय आप मेरे से पूछेंगे तो नहीं। क्योंकि उसमें थोड़ा सा गुस्सा है, जो राहुल द्रविड़ में नहीं है। माना आईपीएल में उनकी टीम केकेआर ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया, मगर अभी गौतम का इम्तिहान थोड़ी ना शुरू होगा, गौतम का असली टेस्ट होगा ऑस्ट्रेलिया में। जो माहौल द्रविड़ ने बनाया है क्या वो माहौल गंभीर लेकर चल लाएगा? सबसे बड़ा सवाल मेरे लिए यही है।”

गौतम गंभीर और विराट कोहली के रिश्तों पर बोले –

बासित अली ने इस दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली के रिश्तों के बारे में भी बात कही। उनका कहना है कि जब बात देश की आती है तो बाकी सारी चीजें पीछे रह जाती है। इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या का भी उदहारण दिया। जब हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे तो उनकी काफी आलोचना हो रही थी, मगर जैसे ही वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलने पहुंचे तो चीजें बदल गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular