Friday, September 20, 2024
No menu items!

ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर की मदद के लिए BCCI ने जारी किया फंड, कपिल देव किए थे अपील

कैंसर से पीड़ित पूर्व भारतीय कोच को अपनी पेंशन देंगे कपिल देव,BCCI से लगाई  मदद की गुहार - bignews

नई दिल्‍ली । पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए आखिरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे आ ही गया। बीसीसीआई ने एक करोड़ रुपये का फंड अंशुमान गायकवाड़ जारी किया है। पूर्व क्रिकेटर ब्लड कैंसर से जूझ रहा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अंशुमान गायकवाड़ का मुद्दा उठाया था। इस पर बीसीसीआई सचिव ने संज्ञान लिया और जल्द ही अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए फंड जारी कराया गया।

तत्‍काल वित्‍तीय सहायत प्रदान करने की दिए निर्देश

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल ने बताया है, “बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीसीसीआई को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया। जय शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया तथा सहायता प्रदान की।”

पूर्व क्रिकेटरों की मदद के लिए सिस्‍टम बनाने की अपील

पूर्व कप्तान कपिल देव को जैसे ही पता चला कि उनके साथी खिलाड़ी अंशुमान को ब्लड कैंसर है तो उन्होंने अपने अन्य साथी खिलाड़ियों से उनकी मदद करने के लिए कहा था। यहां तक कि उन्होंने बीसीसीआई से एक ऐसा सिस्टम बनाने के लिए कहा था, जिससे कि पूर्व खिलाड़ियों की ऐसे संकट के समय में मदद की जा सके, क्योंकि आज के समय के क्रिकेटरों के पास पैसा खूब है, लेकिन जब कपिल देव या संदीप पाटिल, सुनील गावस्कर और अन्य महान क्रिकेटर खेलते थे तो ना तो उनके पास पैसा होता था और ना ही बोर्ड के पास पैसा होता था।

कपिल देव अपनी पेंशन भी डोनेट करने के लिए तैयार

कपिल देव ने कहा था कि एक ऐसा सिस्टम बनाया जाए, जिसमें पूर्व क्रिकेटर भी थोड़ा बहुत योगदान दें, ताकि किसी अन्य क्रिकेटर को पैसों से जुड़ी कोई समस्या ना हो। कपिल देव अपनी पेंशन भी डोनेट करने के लिए तैयार थे। हालांकि, अब बीसीसीआई ने मदद पहुंचाई है, लेकिन कपिल देव की बात पर भी बोर्ड को गौर करना चाहिए, क्योंकि ये अहम मुद्दा है। तमाम पूर्व क्रिकेटर तंगहाली का जीवन जी रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular