April 25, 2024

दर्शनार्थियों की भीड़,भक्ति और जूनून देखकर श्री श्री १००८ बागेश्वर धाम सरकार ने कहा शीघ्र ही आऊंगा मिरा रोड

विनय दूबे/ मिरा रोड ८ नवंबर स्थल शिवार गार्डन, मिरा रोड सुबह ११बजे से भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी,और कुछ ही क्षणों में वातानुकूलित सभागृह में क्षमता से कई गुना अधिक दर्शनार्थियों की भीड़ जमा हो गई, आनन-फानन में आयोजन का इंतजाम शिवार गार्डन के खुले जगह पर किया गया। गौरतलब है की शिवसेना(शिंदे गट) के विक्रम प्रताप सिंह की भक्ति और निवेदन पर पूज्य महाराज पहली बार मिरा रोड की धरा पर सिर्फ कुछ समय के लिए आये थे।

कहते है – तुलसी या संसार में, सबसे मिलिए धाय ! न जाने किस रूप में, नारायण मिल जायें 

पूज्य सरकार के दर्शन मात्र के लिए इच्छुक हजारों की संख्या में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा, जन सैलाब इतना की पूज्य महाराज व्यास पीठ तक भी नहीं जा पाए,चूंकि पूज्य महाराज की शाम की फ्लाइट थी, इसलिए सरकार महाराज ने कार के सनरूफ को हटाकर भक्तों को दर्शन दिए और अपने आशीर्वचन से सभी को मन्त्रमुग्ध कर दिया। पूरे क्षेत्र में जय श्री राम का जयघोष गूंज उठा था।

पूज्य महाराज सरकार ने कहा की पहली बार मैं गाड़ी पर खड़े होकर प्रवचन दे रहा हूँ,आप सभी की भक्ति और प्रेम, जूनून देखकर मैं विक्रम सिंह को यकीन दिलाता हूँ की मैं दोबारा मिरा रोड की धरती पर पूरे १ दिन के लिए आऊंगा। पूज्य महाराज ने उपस्थित हजारों लोगों को गुरू मन्त्र और आशीर्वाद दिया।