ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का बॉक्सिंग ट्रेनिंग सेंटर की हुई शुरुआत

पीडब्लूडी मंत्री रविंद्र चव्हाण ने किया उद्घाटन

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर :  महाराष्ट्र राज्य के पीडब्लूडी मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री रविंद्र चव्हाण ने पालघर जिला खेल प्रांगण में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का पालघर जिला खेलो इंडिया बॉक्सिंग ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ किया. खेलो इंडिया योजना के तहत पालघर में इस प्रशिक्षण केंद्र कों बनाने के लिए स्वीकृति मिली है. इस योजना के अंतर्गत पुरे देश में एक हजार प्रशिक्षण केंद्र बनाये जायेंगे .

बॉक्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर बधाई देते हुए मंत्री रवींद्र चव्हाण ने कहा की भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले कुछ सालों से खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत की है और हर साल इसका आयोजन किया जा रहा है. पीएम ने कहा है कि इन खेलों में सभी खिलाड़ियों को इसका अच्छा अनुभव मिलेगा और देश कों विश्वगुरु  बनाने के लिए खेल का भी बहुत महत्वपूर्ण योगदान है .

 कुछ साल पहले जैसे खिलाडियों का देश में दुष्काल पड गया था .लेकिन प्रधानमंत्री ने कहना है की  आधुनिक तकनीक के साथ आज भारत में समृद्ध खेल संस्कृति तैयार हो रही है. प्रतिभाओं की तलाश, चयन और प्रशिक्षण से लेकर उनकी खेल संबंधी जरूरतों को पूरा करने के मामले में सरकार हर कदम पर प्रतिभावान युवाओं के साथ खड़ी है. हम उम्मीद करते हैं कि हमारे युवा देश का नाम यूं ही रोशन करते रहेंगे और खेल के मैदान पर अपने सपनों को नई उड़ान देंगे.’

उन्हों ने विश्वास व्यक्त किया कि यह प्रशिक्षण केंद्र गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी तैयार करेगा.खिलाड़ियों के मार्गदर्शन के लिए एक अच्छे कोच की जरूरत होती है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले आहार की भी जरूरत होती है. इन सभी पहलुओं को इस प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से खेलो इंडिया के माध्यम से प्रदान किया जाएगा. पालक मंत्री रवींद्र चव्हाण ने कहा कि बेहतर खिलाड़ी बनाने में जिले के उद्यमियों का भी योगदान होना चाहिए. इस मौके पर विधायक श्रीनिवास, कलेक्टर गोविंद बोडके,एसडीएम धनाजी तोरास्कर, जिला खेल अधिकारी सुहास वनमाने,तहसीलदार सुनील शिंदे मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!