Friday, September 20, 2024
No menu items!

सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों की जमीन जब्त करने बुलडोजर के साथ पहुंची ईडी

लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जौनपुर के सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने बाबू सिंह की लखनऊ स्थित करोड़ों की भूमि जब्त कर ली है। इसके बाद बुलडोजर भी चलेगा। ईडी ने बसपा सरकार में हुए एनआरएचएम घोटाले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसी मामले में ईडी टीम कार्रवाई करने पहुंची।

एनआरएचएम केस में जेल जा चुके सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की लखनऊ में कानपुर रोड पर करोड़ों की जमीन का मामला सामने आया था। इस मामले में ईडी की टीम शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करने पहुंची। ईडी की टीम कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया में बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्ति को सीज कर दी। ईडी की टीम अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए बुलडोजर भी साथ ले गई है।

बता दें किअब तक सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्ति ईडी सीज कर चुकी है। बाबू सिंह कुशवाहा ने एनएचआरएम और उप्र श्रम निर्माण एवं सहकारी संघ लिमिटेड (लैकफेड) में भ्रष्टाचार कर कमाई गई अरबों की रकम को बेनामी संपत्तियों में लगाया था। इस बात का खुलासा ईडी की जांच में हुआ था। जांच में पाया गया था कि बहुत सी संपत्तियां बाबू सिंह कुशवाहा के परिवार और कुछ उनके करीबियों के नाम पर हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular