Friday, September 20, 2024
No menu items!

Paris Olympics : भारत को अब तीरंदाजी में पदक की उम्‍मीद, क्वार्टर फाइनल में पहुंची धीरज-अंकिता की जोड़ी

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारत ने तीन मेडल जीत लिए हैं। ये तीनों मेडल भारत को शूटिंग से मिले है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत को ये मेडल जिताए। अब भारत को तीरंदाजी से पदक मिल सकता है। सातवें दिन धीरज बोप्पादेवरा और अंकिता की जोड़ी ने तीरंदाजी में मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अंकिता-धीरज ने इंडोनेशियाई जोड़ी को 5-1 से हराया। इस इवेंट का क्वार्टर फाइनल मैच शाम 5 बजे से खेला जाना है।

अंकिता-धीरज की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
दरअसल, धीरज-अंकिता की जोड़ी ने इंडोनेशिया के डायनंदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्तु को 5-1 से मात दी। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में 37-36 से जीत हासिल की और दूसरे सेट को 38-38 से बराबर किया। तीसरे सेट में अंकिता के दोनों तीर 10 अंक पर लगे, जिससे भारत ने 38-37 से जीत के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

भारत को अब सेमीफाइनल में स्थान पाने के लिए अगले मैच में स्पेन का सामना करना है। यह मुकाबला आज शाम 5:45 PM बजे से शुरू होगा। इससे पहले, पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी में भारत की अभियान खत्म हो गया था, जिसमें चार बार के ओलंपियन तरुणदीप राय पहले राउंड में बाहर हो गए और धीरज दूसरे राउंड में हार गए।

पुरुषों और महिलाओं की टीमों दोनों ने क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके। हालांकि, अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन ने महिला व्यक्तिगत इवेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई, जबकि अंकिता भाकत पहले राउंड में बाहर हो गईं।

RELATED ARTICLES

Most Popular