April 20, 2024

Dahanu – महालक्ष्मी देवी के दर्शन के लिए आए श्रद्धालु की मौत

पालघर : पालघर जिले के दहानू में स्थित महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन के लिए 45 वर्षीय बलवंतभाई नाटूभाई तलविया नामक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई.पहाडियों के ऊपर बने महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन के लिए पहाडियों पर चढ़ते समय दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बलवंतभाई नाटूभाई तलविया अपने एक करीबी रिश्तेदार के साथ दहानू में स्थित महालक्ष्मी की तीर्थ यात्रा उत्सव में आए था. नीचे बने महालक्ष्मी मंदिर के दर्शन करने के बाद पास की पहाड़ियों के ऊपर बने प्रचीन मंदिर में दर्शन करने के लिए ऊपर चढ़ते समय उनके सीने में दर्द होने लगा. जिसके बाद पुलिस नें उन्हें तुरंत इलाज के लिए कासा के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन तभी तक बहुत देर हो चुकी थी डॉक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया.

दहानू तहसील में मुंबई – अहमदाबाद के किनारे स्तिथ महालक्ष्मी मंदिर पर पांच अप्रैल शुरू हुई पंद्रह दिवसीय मेले में महाराष्ट्र के साथ गुजरात राज्य से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है.उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने श्रद्धालुओं से उचित सावधानी बरतने की अपील की है.