April 19, 2024

मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर गरजा पालघर के तहसीलदार का बुलडोजर

पालघर : अपनें लेखपालों , मनोर के मंडल अधिकारी संदीप म्हात्रे , बोईसर के  मंडल अधिकारी मनीष वर्तक और पुलिस बल के साथ मुंबई-अहमदाबाद हायवे पर पहुंचे पालघर के तहसीलदार सुनील शिंदे नें हाईवे के किनारे बने अनाधिकृत 18 होटलों और ढाबों और 17 दुकानों पर बुलडोजर चला कर उसे जमींदोज कर दिया. यह सभी होटल और ढाबे पालघर तहसील कार्यक्षेत्र में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के किनारे स्तिथ गुरचरण व आदिवासियों की जमीन पर गैर-आदिवासियों द्वारा अनाधिकृत तरीके से बनाए गए थे. मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू हुई यह तोड़क कर्रवाई देर शाम तक चलती रही. ढेकाळे से सोमटा के दरमियान बने अनाधिकृत होटलों और ढाबों को तोड़ने के लिए दो पथक बनाये गए.

तहसीलदार सुनील शिंदे ने जानकारी देते हुए बताया की मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के किनारे स्तिथ गुरचरण व आदिवासियों की जमीन पर गैर-आदिवासियों द्वारा बड़ी संख्य में अनाधिकृत तरीके से होटल और ढ़ाबो का निर्माण कर इसे धड़ल्ले से चलाया जा रहा था. इन होटल और ढ़ाबो की आड़ में चोरी के डीजल,बायोडीजल ,केमिकल जैसे अन्य कीमती वस्तुओं की खरीद फरोख्त का धंधा भी बड़े पैमाने पर दिन रात चल था .

इसकी मिल रही शिकायतों को देखते हुए ढेकाळे से सोमटा के दरमियान अनाधिकृत तरीके से बने 65 होटलों और ढाबों को नोटिस जारी किया गया था. लेकिन संतोष जनक जबाब और सही डाक्यूमेंट नही मिलने के कारण इन पर तोड़क कर्रवाई की गयी है. और यह कर्रवाई आगे भी जारी रहेगी.