Sunday, October 6, 2024
No menu items!

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मामता की ‘संप्रति रैली’, छावनी में तब्दील कोलकात, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

राम मंदिर को लेकर ममता बनर्जी ने जारी किया ये फरमान, TMC नेता का खुलासा -  India TV Hindi

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सोमवार को होने वाली ‘संप्रति रैली’ और शहर में 35 छोटे जुलूसों के दौरान कोलकाता और उसके आसपास किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित कई इंतजाम किए गए हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रियों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, यातायात परिवर्तन की भी योजना बनाई गई है। अधिकारी ने कहा कि, प्रस्तावित रैलियां भवानीपुर, कैमक स्ट्रीट, सियालदह, गरफा, पटुली, सकुंतला पार्क और बंदरगाह क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी।

4000 पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय

उन्होंने कहा कि, ‘आम तौर पर, हम सोमवार को कार्यालय जाने वालों की भारी भीड़ देखते हैं क्योंकि यह सप्ताह का पहला दिन होता है। कल, चूंकि हमारी बड़ी संख्या में रैलियां हैं, इसलिए सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर 4,000 पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।’ कोलकाता पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत प्रत्येक डिवीजन में अतिरिक्त बलों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि, ‘सभी पुलिस स्टेशनों को पूरे दिन सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। जिन पुलिस स्टेशनों पर पूजा और रैलियां आयोजित की जाती हैं, उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने के लिए कहा गया है।’

सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी

उन्होंने कहा, सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी और पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रहेंगे कि कानून-व्यवस्था में कोई व्यवधान न हो। TMC की ‘संप्रति रैली’ के लिए, जो दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से दोपहर 3 बजे के आसपास शुरू होगी और हाजरा रोड और सैयद अमीर अली एवेन्यू से होकर पार्क सर्कस मैदान तक पहुंचेगी, बंगाल के सीएम की उपस्थिति के कारण सुरक्षा की दो परतें होंगी।

ये स्‍थान दिन भर के लिए बंद रहेंगे

शहर में रैली मार्गों पर स्थित अधिकांश निजी स्कूलों ने या तो कक्षाएं निलंबित कर दी हैं या आभासी कक्षाओं की व्यवस्था की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि न तो छात्रों और न ही शिक्षकों को कोई कठिनाई हो। स्कूल सूत्रों ने पुष्टि की कि ‘संप्रति रैली’ के मार्ग पर आने वाले अन्य स्कूलों ने घोषणा की है कि वे दिन भर के लिए बंद रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular