Sunday, October 6, 2024
No menu items!

रामलला की भक्ति में डूबे चीनी सैनिक, लगाया ‘जय श्रीराम’ का नारा, देखें वीडियो

नई दिल्ली । अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में प्रभु श्रीराम विराज गए हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देश-दुनिया में देखा गया। सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात वीर जवानों ने भी इस अवसर पर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए। यहां तक कि चीनी सैनिक भी प्रभु राम की भक्ति में डूबे नजर आए। उन्होंने भारतीय जवानों के साथ मिलकर ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

वीडियों एलएसी का है

वीडियो LAC (वास्तविक नियंत्रण रेखा) का है। यहां चीन और भारत दोनों देशों ने सैनिकों की भारी तैनाती कर रखी है। तनाव कम करने के लिए दोनों देशों के सैन्य अधिकारी समय-समय पर मिलते हैं। वीडियो एक ऐसी ही मुलाकात के दौरान रिकॉर्ड की गई थी। चीनी सैनिकों ने राम मंदिर के बारे में भारतीय जवानों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना के जवानों से सीखा कि ‘जय श्री राम’ का नारा कैसे लगाया जाता है। एक-दो बार के अभ्यास के बाद चीनी सैनिकों ने भारत के जवानों के साथ मिलकर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया।

चीनी जवानों को सिखाया ‘जय श्रीराम’ बोलना

वायरल फुटेज में भारतीय सैनिकों को ‘जय श्री राम’ मंत्र बोलने में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) कर्मियों की सहायता करते हुए दिखाया गया है। बातचीत की सेटिंग से संकेत मिलता है कि यह दोनों पक्षों के बीच एक बैठक के दौरान हुई थी। एक मेज पर पेय पदार्थ और स्नैक्स रखे हुए थे। वीडियो की प्रामाणिकता पुष्टि एशियानेट न्यूज द्वारा नहीं की जा सकती। यह भी कहा जा रहा है कि वीडियो तीन महीने पुराना है।

गौरतलब है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर था। इसका समापन रामलला की 51 इंच की मूर्ति के अनावरण के साथ हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य यजमान थे। इस कार्यक्रम में 8,000 से अधिक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular