Saturday, September 21, 2024
No menu items!

आम चुनाव के नतीजों में खराब प्रदर्शन के चलते PTI ने पार्टी अध्यक्ष को हटाया, जानें क्या बोले गौहर अली खान

Gohar 'removed' as PTI chairman for 'unsatisfactory' performance: Marwat

इस्‍लामाबाद । पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए आम चुनाव के नतीजों में खराब प्रदर्शन के चलते जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के अध्यक्ष पद से बैरिस्टर गौहर अली खान को हटा दिया गया है।
इसकी जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता शेर अफजल मारवात ने दी। उन्होंने कहा कि वह एक बेहतरीन इंसान है, लेकिन चुनाव में खराब प्रदर्शन के चलते पार्टी ने अध्यक्ष पद पर बनाए रखने के लिए योग्य नहीं समझा है।

पीटीआई ने अध्यक्ष पद से गौहर अली खान को हटाया

पीटीआई नेता ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि गौहर अली खान कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रहे। पार्टी को चलाने के लिए हर समय जमीनी सक्रियता जरूरी है, लेकिन उनके साथ ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणामों के बाद उनके नेतृत्व का दृष्टिकोण सराहनीय नहीं था। गौरतलब है कि गौहर अली खान ने घोषणा की कि पार्टी के भीतर तीन मार्च को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव में भाग लेंगे

पीटीआई के समर्थित उम्मीदवार सरकार बनाने में रहे विफल

विवादों से घिरेआम चुनाव में पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली में सीटें जीतीं। हालांकि, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) एक नई गठबंधन सरकार बनाने के लिए सत्ता-साझाकरण समझौते पर सहमत हो गए हैं, जिससे इमरान खान की सत्ता में वापसी की संभावनाएं न के बराबर हो गई हैं। हालांकि गौहर अली खान ने गोहर ने गुरुवार को शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करते हुए कहा कि इस बार, पार्टी अध्यक्ष के लिए हमारे उम्मीदवार बैरिस्टर अली जफर और महासचिव उमर अयूब होंगे।

पीटीआई के आंतरिक चुनावों की तैयारियां तेज

पीटीआई के नए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, इंट्रा-पार्टी चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार 23 और 24 फरवरी को अपना नामांकन पत्र जमा कर सकते हैं, जिसकी जांच 25 फरवरी को की जाएगी। इस बीच, नामांकन पत्रों पर अंतिम निर्णय की घोषणा 27 फरवरी को की जाएगी और मतदान तीन मार्च को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय और चार प्रांतीय सचिवालयों में होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular