Sunday, October 6, 2024
No menu items!

12वीं फेल IPS मनोज कुमार शर्मा को उनके स्कूल ने दिया सम्मान, लिखा- ‘आप हम सभी के लिए आदर्श…’

Vikrant thanks IPS officer who inspired 12th Fail- Republic World

नई दिल्‍ली । 12th फेल फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी. यह फिल्म आईपीएस मनोज कुमार शर्मा के जीवन से प्रेरित होकर बनाई गई थी. इसमें एक्टर विक्रांत मैसी ने आईपीएस मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभाया था।

हाल ही में आईपीएस मनोज शर्मा ने अपने एक्स अकाउंट से एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने अपने गांव बिलग्राम के स्कूल की तस्वीरें शेयर की. आइए आपको बताते हैं क्या था इस पोस्ट में।

पोस्ट में मनोज शर्मा ने अपने स्कूल की दीवार पर जिसमें उनका नाम लिखा हुआ है शेयर करते हुए लिखा…मेरा नाम दुनिया के किसी भी कोने में पहचाना जा सकता है लेकिन ज्यादा खुशी तब होती है जब आपका नाम आपके गांव के स्कूल की दीवार पर लिखा जाए. उन्होंने अपने स्कूल की दीवार पर लिखी ट्रिब्यूट की एक तस्वीर भी साझा की जिसमें उन्हें गांव का गौरव कहा गया. इस पर उन्होंने खुशी जाहिर की. इस दीवार पर मनोज शर्मा को गांव का नाम रोशन करने के लिए धन्यवाद भी दिया गया है।

 

शेयर की गई पोस्ट को अब तक करीब 2 लाख 30 हजार लोगो ने देखा है और करीब साढ़े 6 हजार लोगों ने आईपीएस मनोज शर्मा की पोस्ट को लाइक किया है. लोग इस पोस्ट पर कमेंट भी कर रहे हैं।

 

आईपीएस मनोज शर्मा का जन्म 3 जुलाई 1975 को मध्यप्रदेश के चंबल क्षेत्र में हुआ. वे 2005 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. अपनी प्रारंभिक शिक्षा उन्होंने अपने गांव के ही सरकारी स्कूल से ली उसके बाद उन्होंने महारानी लक्ष्मी बाई सरकारी कॉलेज ग्वालियर से अपनी आगे की शिक्षा ग्रहण की.बाद में वे आईपीएस की कोचिंग के लिए दिल्ली के मुखर्जी नगर चले आए. हाल ही में उन पर फिल्म 12th फेल बनी थी जो 2023 की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. आईपीएस बनने की राह में मनोज शर्मा को कई चुनौतीयों का सामना करना पड़ा था.कई असफल प्रयासों के बाद आखिर उन्हें 2005 में सफलता मिली और उन्होंने पूरे देश में सिविल सर्विस परीक्षा में 121 वां स्थान प्राप्त किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular