अरुणाचल प्रदेशताजा ख़बरेंदेशराज्य

लापता अरूणाचली युवा को चीन ने भारतीय सेना को सौंपा

नई दिल्ली । केन्द्रीय कानून मंत्री एवं अरूणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से सांसद किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने पुष्टि की है कि चीनी सेना (chinese army) ने प्रदेश के लापता युवक मिराम तारोन (miram taron) को भारतीय सेना (Indian Army) के हवाले कर दिया है।

रिजिजू ने ट्वीट कर बताया कि चीनी पीएलए (पीपल लिबरेशन आर्मी) ने अरुणाचल प्रदेश के युवक मिराम तारोन को भारतीय सेना को सौंप दिया है। मेडिकल जांच सहित उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

गत बुधवार को रिजिजू ने सूचित किया था कि चीनी पीएलए ने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश के युवक मिराम तारोन को भारत को सौंपा जाएगा। सुचारू कार्यवाही के लिए सही स्थान और समय बाद में बताएंगे। तदनुसार भारतीय सेना ने चीनी पक्ष के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं का समन्वय किया है।

उल्लेखनीय है कि 19 वर्षीय युवक मिराम तारोन 18 जनवरी को वास्तविक नियंत्रण रेखा के करीब लापता हो गया था। लोगों का कहना था कि चीनी पीएलए ने उसे अपनी हिरासत में लिया है। भारतीय सेना ने अगले ही दिन चीनी सेना के साथ संपर्क साधा और तारोन की वापसी की मांग की। चीनी सेना ने 20 जनवरी को पुष्टि की कि लापता भारतीय उनकी सीमा में है और उसके बारे में विस्तृत जानकारी मांगी थी जिसे भारतीय सेना ने उन्हें मुहैया कराया था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!