ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रराज्य

पालघर विनोद कुकवेयर कंपनी में लगी भीषण आग ,कंपनी में नही था सुरक्षा का कोई इंतजाम

कंपनी में रखा लाखों का सामान जल कर हुवा खाक

पालघर : पालघर के विडको में बच्चू भाई इंडस्टीट्ज में स्तिथ विनोद कुकवेयर नामक कंपनी में रविवार रात करीब 10 बजे के आस पास भीषण लगने से कंपनी में रखे कई लाखों का सामान जलकर ख़ाक हो गया.वही आग की घटना की सुचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंची दमकल की दो गाडियों नें करीब 5 घंटे मशक्कत के बाद रात करीब 3 बजे के आस पास इस आग पर काबू पाया. गलिमत इस बात की है कि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नही है, समय रहते सभी कामगार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. यह कंपनी विनोद कुकर नाम से कुकर और बर्तन बनाने का काम करती है.

वीडियों …..

बताया जा रहा की रविवार रात में कंपनी में उस समय अफरातफरी मच गई जब कंपनी के एक हिस्से में आचानक आग लग गई .देखते ही देखते इस आग ने पूरी कंपनी को अपने चपेट में लिया. वही समय की नजाकत को देखते हुए कुछ समय के लिए इस क्षेत्र के बिजली की सप्लाई को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया था, ताकि कोई बड़ी अनहोनी न हो.

सुरक्षा का नही था कोई इंतजाम

कार्यरत सभी कंपनियों में किसी भी संकटकालीन समय में उससे निपटने के लिए य किसी आगजनी के दौरान आग को बुझाने के लिए सभी सुरक्षा का इंतजाम करना और समय समय पर उसकी जांच करवाकर उसका सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य है. ताकि किसी भी संकटकालीन समय में उससे निपटा जा सके. लेकिन आग के दौरान विनोद कुवेयर कंपनी में आग बुझाने और संकटकालीन समय में उससे निपटने के लिए सुरक्षा का कोई इंतजाम देखने को नहीं मिला. अगर कंपनी में पहले से आग को बुझाने के लिए सुरक्षा के इंतजाम किये गए होते तो आग को तुरंत बुझाया जा सकता था. और दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए इतनी कड़ी मेहनत नही करनी पड़ती .

आगे पढ़ें – पालघर में गहराया पानी का संकट , बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं लोग

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!