April 16, 2024

maharashtra – पालघर में NDRF की टीम को किया गया तैनात ,12 घर क्षतिग्रस्त ,एक की मौत

पालघर:   पालघर जिले में हों रही भारी बारिश को देखतें हुए एनडीआरएफ की एक टीम को तैनात किया गया. यह टीम जिले मनोर में पहुंच चुकी है.जिला आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी उनके संपर्क में है. वही एनडीआरएफ ने कहा कि वह जिले में किसी भी बाढ़ की स्थिति से निपटने के वह लिए तैयार है. टीम में एनडीआरएफ के 20 जवान, 2 अधिकारी और 8 नावें शामिल हैं.

बता दे कि पालघर जिले समेत आसपास के इलाकों  में सूबे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.मौसम विभाग ने मछुआरों को भी अलर्ट किया है.वही पालघर जिले में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए एहतियात के तौर पर एनडीआरएफ की एक टीम को तैनात किया गया है. ताकि अगर जिले में कही बाढ़ की स्तिथि पैदा होती है तो लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सके .

पालघर के अपर कलेक्टर डॉ. किरण महाजन ने जानकारी देते हुए बताया की इस बारिश में अभी तक जिले के अलग क्षेत्रो में 12 घर क्षतिग्रस्त हुए है ,और दहानू तहसील के कासा में एक व्यक्ति की पानी में बहने से मौत हो चुकी है. जिले में हो रही भारी बारिश में आपात स्थिति से निपटने के लिए  जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है .

Sanjay Thakur

Spread the love