ताजा ख़बरेंमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने की खुदकुशी

Nitin Desai Death फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार को सुसाइड कर लिया। उन्होंने मुंबई से लगभग 80km दूर कर्जत के नजदीक खालापुर रायगढ इलाके में बने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर खुदकुशी की है. उनके निधन की खबर से हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। रिपोर्ट्स की मानें तो नितिन देसाई पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। कुछ दिन पहले उनपर एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने धोखाखड़ी का आरोप लगाया था. एक एजेंसी ने उन पर 3 महीने तक काम करवाने के बाद पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था. रिपोर्ट्स की माने तो ये रकम करीब 51 लाख रुपए थी. हालांकि नितिन ने इन आरोपों को गलत ठहराया था.

नितिन देसाई ने कई बेहतरीन फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं. उन्होंने संजय लीला भंसाली आशुतोष ग्वारिकर सहित कई डायरेक्टर्स की फिल्मों के लिए काम किया है। इनमें से कुछ फिल्मे जैसे हम दिल दे चुके सनम, लगान, जोधा अकबर और प्रेम रतन धन पायो शामिल हैं. नितिन ने इस फिल्मों के सेट डिजाइन किए थे. इन सभी फिल्मों में भव्य सेट दिखाए गए थे जिसकी हर बार तारीफ की जाती है. नितिन को चार नेशनल अवॉर्ड भी मिला है. उन्हें बेस्ट आर्ट डायरेक्शन के लिए इन पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था.

सेट डिजाइन करने के साथ एक्टिंग में आजमा चुके हैं हाथ

 सेट डिजाइन करने के साथ नितिन देसाई एक्टिंग में आजमा चुके हैं | नितिन ने दाउद फन ऑन द रन, हेलो जय हिंद और हम सब एक हैं जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की थी. इतना ही नहीं उन्होंने फिल्मों का डायरेक्शन भी किया है. 2011 में आई फिल्म हेलो जय हिंद में नितिन ने एक्टिंग करने के साथ डायरेक्शन भी किया था. उन्होंने मराठी फिल्म भी डायरेक्ट की थीं.

Related Articles

Back to top button