Tuesday, September 17, 2024
No menu items!

कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू के करीबी के घर पर फायरिंग

टोरंटो। कनाडा में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के करीबी के घर पर फायरिंग की घटना सामने आई है। अनुसार के ओंटारियो प्रांत के ब्रैम्पटन में आतंकवादी पन्नू की के करीबी इंद्रजीत सिंह गोसल के घर की खिड़की पर गोली का छेद मिला है। हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इंद्रजीत सिंह ने हाल ही में घोषणा की थी कि टोरंटो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर वह 17 फरवरी को खालिस्तान समर्थक रैली निकालेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने पन्नू के साथ कार्य किया है।

यह घटना आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के करीबी के घर पर की गई फायरिंग के कुछ दिन बाद सामने आई है। निज्जर के सहयोगी सिमरनजीत सिंह के सरे स्थित घर पर कई राउंड फायरिंग की गई थी। प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स के नेता निज्जर की पिछले वर्ष ब्रिटिश कोलंबिया में गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

कनाडा सरकार ने निज्जर की हत्या में भारत के हाथ होने का आरोप लगाया था। इस आरोप को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया था। साथ ही कहा था कि दूसरे देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करना भारत की नीति नहीं है। वास्तव में यह कनाडा है जो भारत के आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular