Thursday, September 19, 2024
No menu items!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शरद पवार मांग सकते हैं सीटों का बड़ा हिस्सा

मुंबई। लोकसभा चुनाव की माथ पच्‍ची अभी खत्‍म भी नहीं हुई कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 पर राजनीति शुरू हो गई। कयास लागए जा रहे हैं कि इस साल के अंत तक होने वाले महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सीट बंटवारे की वार्ता के दौरान सीटों के बड़े हिस्से की मांग कर सकते हैं।

शुक्रवार को पुणे में हुई एनसीपी की बैठक में मौजूद शरद पवार ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और नवनिर्वाचित सांसदों से कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने गठबंधन के तहत कम सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कम सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

शरद पवार ने पार्टी नेताओं से कहा कि एनसीपी विधानसभा चुनाव के लिए सम्मानजनक संख्या में सीटों की मांग करेगी। पवार ने कहा कि वे आगामी चुनाव एमवीए के हिस्से के रूप में लड़ेंगे, इसलिए नेताओं को सावधान रहना चाहिए और कोई भी भड़काऊ बयान नहीं देना चाहिए जिससे ब्लॉक की एकता में बाधा उत्पन्न हो। पार्टी सुप्रीमो ने नवनिर्वाचित सांसदों से सरकार पर दबाव बनाने के लिए जाति जनगणना की मांग को जोरदार तरीके से उठाने और विधानसभा में मराठा, धनगर और लिंगायत आरक्षण का मुद्दा उठाने को कहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular