Saturday, September 21, 2024
No menu items!

पीएम मोदी के जबरा फैन हुए फारूक अब्दुल्ला, कहा-यह एक बड़ा कदम है, जो आज उठाया गया है।

जम्मू-कश्मीर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को 30 हजार 500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की शुरुआत दी है। इसमें एजुकेशन, रेलवे, एविएशन और रोड सेक्टर्स से जुड़े विकास कार्य शामिल हैं।

पीएम ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन और बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई है। इस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी की खूब तारीफ की है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार जो काम कर रही है, आज उसी की हमें जरूरत है। यह हमारे पर्यटन और लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक बड़ा कदम है, जो आज उठाया गया है। मैं इसके लिए रेल मंत्रालय और पीएम मोदी को मुबारकबाद देता हूं।

फारूक ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जल्द ही कटरा से संगलदान तक भी ट्रेन सेवा पहुंच जाएगी। हमें अब तक यातायात को लेकर मुश्किल का सामना करना होता था। अब रेल हमें कनेक्टिविटी देगी। इसकी हमें बहुत जरूरत थी। ये हमारे टूरिज्म के लिए भी बहुत जरूरी है। हमारे लोगों के लिए भी बहुत जरूरी है। अब दूसरे इलाकों में आसानी से सफर कर सकते हैं। हमारे माल को आने-जाने में सहूलियत होगी।

‘रेल सेवा वरदान साबित होगी’

फारूक ने आगे कहा, ये बड़ा कदम उठया गया है। मैं रेल मंत्रालय और प्रधानमंत्री मोदी को मुबारकबाद देता हूं। उन्होंने इसमें योगदान दिया। आज हम पहला कदम देख रहे हैं। रेलवे के वर्कर्स को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने इसमें काम किया है। उम्मीद करता हूं कि ये रेल सेवा वरदान साबित होगी।

गुलाम नबी के दावे पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?

‘जून-जुलाई तक काम पूरा होने की उम्मीद’

उन्होंने कहा, हमारी उम्मीदें सालों से थी। पहले हमें लगता था कि 2008 तक हम रेल सेवा से जुड़ जाएंगे। हमारे इलाके में काम में बहुत मुश्किल आती हैं। यहां टनल बनाने पड़ते हैं। मगर, रेल मंत्रालय ने मुश्किलों को पार किया और पहला कदम शुरू कर दिया है। जून-जुलाई तक पूरा काम होने की उम्मीद है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूख अब्दुल्ला ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने के संकेत दिए थे। मीडिया से बात करते हुए फारूख ने क्लीयर कर दिया है कि वो किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे। उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी।

फारूख ने श्रीनगर में कहा, “मैं समझता हूं कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे। जहां तक सीट शेयरिंग के फॉर्मूले की बात हैं तो बता दूं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अकेले चुनाव लड़ेगी और इस बारे में कोई शक नहीं है।”

आजतक से बात करते हुए फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि मुझे देश बनाने के लिए जो करना पड़ेगा, वो करूंगा। वहीं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात के सवाल पर कहा कि जब वो बुलाएंगे तो कौन बात नहीं करना चाहेगा।

उन्होंने कहा, हम लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे। किसी भी पार्टी के साथ नहीं लड़ेंगे। वहीं एनडीए में शामिल होने पर कहा, हम भविष्य में एनडीए में शामिल होने की संभावनाओं को नकार नहीं सकते। उन्होंने बताया कि इंडिया ब्लॉक में सीटों की शेयरिंग पर बातचीत फेल हो गई, जिसकी वजह से ये फैसला लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular