Friday, September 20, 2024
No menu items!

लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीएम और एसडीपीओ ने भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा का जायजा लिया

अररिया। लोकसभा चुनाव को लेकर हर प्रकार की तैयारियां शुरू हो गई है। इसीके तहत बीती रात फारबिसगंज एसडीएम शैलजा पांडे और एसडीपीओ खुशरू सिराज ने पुलिस और एसएसबी के अधिकारी और जवानों के साथ भारत नेपाल खुली सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।गुरुवार की देर रात एसडीएम और एसडीपीओ बिहार पुलिस और एसएसबी जवानों के साथ अनुमंडल क्षेत्र में लगने वाले भारत नेपाल खुली सीमा का जायजा लेते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित थानाध्यक्ष और एसएसबी के अधिकारियों को निर्देश दिया।

भारत नेपाल सीमा का बड़ा भू भाग अररिया जिला और फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र से लगता है।भारत नेपाल के बीच पारगमन संधि के तहत तीसरे देश से आयातित सामानों को ले जाने के लिए देश के अलग अलग बंदरगाह से बिहार के जोगबनी और रक्सौल सीमा से ही मालवाहक वाहन गुजरते हैं। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मालवाहक गाडियां नेपाल जाती है।चुनाव के समय भारत नेपाल सीमा काफी संवेदनशील माना जाता है।नेपाल के रास्ते भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित करने वाले राष्ट्र विरोधी ताकत शुरू से ही नेपाल की जमीन का इस्तेमाल करते आए हैं।ऐसे में चुनाव के समय यह काफी संवेदनशील हो जाता है।

रात में भारत नेपाल खुली सीमा का जायजा लेने के दौरान एसडीएम और एसडीपीओ ने सीमावर्ती थानाध्यक्षों के साथ एसएसबी के अधिकारी और जवानों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।भारत नेपाल के बीच आवाजाही करने वाले वाहनों के जांच के साथ संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular