Sunday, September 22, 2024
No menu items!

PM मोदी ने किया सेला टनल का उद्घाटन, बोले- पूर्वोत्तर के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा

PM Modi Today Arunachal Pradesh Visit: पीएम मोदी आज जाएंगे अरुणाचल प्रदेश, देंगे 55 हजार 600 करोड़ रुपए की सौगात | Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Arunachal Pradesh Visit Today Strategically

नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश पहुंचे। ईटानगर में अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पीएम मोदी को उपहार देकर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने यहां सेला टनल का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने पूर्वोत्तर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग एकत्रित हुए।

सीएम पेमा खांडू ने पीएम मोदी का आभार माना

अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, अरुणाचल की जनता की तरफ से ईटानगर आने के लिए और यहां विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने और आधारशिला रखने के लिए मैं पीएम मोदी का धन्यवाद करता हूं।

क्या है सेला टनल

सेला टनल दुनिया के सबसे ऊंचाई (13000 फीट) पर बनी सबसे लंबी सुरंग है। यह डबल लेन वाली यह ऑल वेदर टनल अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामिंग और तवांग जिले को जोड़ेगा। एलएसी तक पहुंचने वाली यह एक मात्र रास्ता है।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के बाद प्रधानमंत्री दोपहर में जोरहाट लौट आएंगे और होलोंगाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular