Sunday, September 22, 2024
No menu items!

‘चीन में दी जाती है तीन-चार साल की ट्रेनिंग’, राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना पर सरकार को घेरा

court sent summons of rahul gandhi over karnataka Congress advertisement  case - News Nation

नई दिल्‍ली । भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 60वां दिन है। महाराष्ट्र का दोंडाइचा में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चीन के साथ अग्निवीरों की तुलना की है। उन्होंने बताया कि चीनी सैनिकों को आधुनिक हथियार चलाने के लिए तीन-चार साल की ट्रेनिंग दी जाती है। उन्होंने बताया कि चीनी सैनिकों को आधुनिक हथियार चलाने के लिए तीन-चार साल की ट्रेनिंग दी जाती है।

क्या वे चीनी सेना का सामना करने में सक्षम होंगे?

सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने पूछा, “अगर हमारे अग्निवारों को सिर्फ छह महीने की ट्रेनिंग दी जा रही है तो क्या वे चीनी सेना का सामना करने में सक्षम होंगे? आप सोच सकते हैं कि यहां क्या हो रहा है? हमारे अग्निवीर बिना ट्रेनिंग के उनके सामने जाएंगे और अपनी जान दे देंगे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया जाएगा।

हिंसा और नफरत का कारण अन्याय है

राहुल गांधी ने आगे कहा, “हमारे दूसरे भारत जोड़ो यात्रा में हमने न्याय शब्द जोड़ा है। क्योंकि पहली यात्रा के दौरान हमने जितने किसानों, युवाओं और महिलाओं से मुलाकात की थी, उन सभी ने बताया कि हिंसा और नफरत का कारण अन्याय है। प्रतिदिन 90 फीसदी भारतीयों को अन्याय का सामना करना पड़ता है। मुझे नहीं पता कि इसके बारे में आप लोगों को मालूम है या नहीं, लेकिन भारत में 22 लोगों की संपत्ति, 70 करोड़ लोगों की संपत्ति के बराबर है।

यात्रा का समापन 17 मार्च को महाराष्ट्र में होगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 14 जनवरी को मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की थी। इस यात्रा का समापन 17 मार्च को महाराष्ट्र में होने वाला है। इस यात्रा के दौरान अब तक राहुल गांधी असम, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड और बिहार जैसे कई हिंदी भाषी प्रदेशों को कवर कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular