Wednesday, September 25, 2024
No menu items!

हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा का मामला: बच्चों और गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए डॉक्‍टरों के तैनाती

देहरादून/हल्द्वानी। हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान दंगाइयों के उपद्रव के बाद से क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है। प्रशासन की ओर से लोगों को हर आवश्यक सामग्री और दवाइयां पूर्ति की जा रही है। इसी के तहत बच्चों और गर्भवती महिलाओं के उपचार के लिए चिकित्सक तैनात किए गए हैं।

जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा के स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए डॉक्टर तैनात किए गए हैं। बनभूलपुरा क्षेत्र के जोनल मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई ने बताया कि कर्फ्यू ग्रस्त बनभूलपुरा क्षेत्र में बच्चों और गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र बनभूलपुरा में बाल रोग विशेषज्ञ महिला व प्रसूति चिकित्सक और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा अस्पताल में पैथोलॉजी की सुविधा भी शुरू की गई है।

मदरसा के बच्चों को निकटतम स्कूल में होगा प्रवेश

अपर जिला अधिकारी पीआर चौहान ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित हुए कहा कि तथाकथित मदरसा में पंजीकृत बच्चों की सूची तैयार करते हुए उनका प्रवेश निकटतम विद्यालय में करने की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें, जिससे बच्चों का पठन पाठन कार्य प्रभावित ना हो। इसकी सूची तैयार करने के लिए नगर मजिस्ट्रेट, हल्द्वानी से समन्वय करते हुए कर्फ्यू के दौरान ही कार्रवाई की जाए, जिससे कर्फ्यू हटने के बाद तत्काल विद्यालय में प्रवेश कराया जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular