राज्य

उत्तर प्रदेश में आने वाली है तीसरी लिस्ट, नामी चेहरों पर खत्म होने जा रहा सस्पेंस…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पीलीभीत, सहारनपुर और मुरादाबाद की सीटों पर पहले ही चरण में मतदान होना है। फिर भी अब तक इन अहम सीटों पर अब तक भाजपा अपने कैंडिडेट का ऐलान नहीं कर पाई है। इनमें से एक अहम सीट पीलीभीत की है, जहां से वरुण गांधी सांसद हैं। उन्हें लेकर अब तक स्थिति साफ नहीं है, लेकिन उन्होंने कैंपेन करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा नामांकन पत्र भी उन्होंने खरीद लिए हैं। चर्चा है कि यदि भाजपा से उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय भी मैदान में उतर सकते हैं। इसके अलावा एक चर्चा यह भी चल रही है कि मेनका गांधी ने भाजपा नेतृत्व से बात की है।

कहा जा रहा है कि उनके स्थान पर उनके बेटे या फिर पत्नी को पार्टी टिकट दे सकती है। इसी सप्ताह सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली गए थे। उनकी पार्टी चीफ जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात हुई थी। इस दौरान उनकी गाजियाबाद, बाराबंकी, मिर्जापुर, मेरठ, गाजियाबाद, प्रयागराज, गाजीपुर, कानपुर, बलिया, देवरिया, रायबरेली, मैनपुरी, सहारनपुर, पीलीभीत और सुल्तानपुर सीट को लेकर बात हुई। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी कुछ सीटों पर इसलिए भी देरी कर रही है कि पहले विपक्षी दलों की रणनीति को देख लिया जाए कि उनकी ओर से किसे कहां चेहरा बनाया जाता है।

उन्होंने कहा है कि यदि वरुण गांधी को मौका मिल जाए तो वह अपनी दावेदारी छोड़ देंगी। हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि भाजपा का इस पर क्या रुख है। पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में अगले एक या दो दिन में ही भाजपा की तीसरी लिस्ट आ जाएगी, जिसमें पीलीभीत के उम्मीदवार पर भी सस्पेंस खत्म किया जाएगा। इसके अलावा पूर्वी यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट पर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। यहां से बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं, जो महिला पहलावनों के यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे थे।

बता दें कि बिहार की भी 4 सीटों पर पहले ही चरण में मतदान होना है। इन सीटों में गया, जमुई, औरंगाबाद और नवादा शामिल हैं। भाजपा ने इनमें से गया और जमुई सीट को HAM और एलजेपी के लिए छोड़ दिया है। ऐसे में उसे दो सीटों पर नाम घोषित करने हैं। औरंगाबाद में तो उसके सांसद सुशील सिंह ने पहले ही कैंपेन शुरू कर दिया है। यही नहीं उनका कहना है कि वह 23 मार्च को नामांकन भी दाखिल करेंगे। बता दें कि तमिलनाडु की 39 सीटों पर भी पहले ही राउंड में वोटिंग होनी है, लेकिन अब तक भाजपा ने किसी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button