Sunday, September 29, 2024
No menu items!

देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी पर बनने जा रही बायोपिक, पर्दे पर किरण बेदी की कहानी

मुंबई। बीते कुछ समय में कई बेहतरीन बायोपिक फिल्में बनी हैं, जिन्हें दर्शकों ने सराहा भी है। जल्द ही फ्रीस्टाइल तैराकी में भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक ‘चंदू चैंपियन’ भी रिलीज होने वाली है, जिसमें अभिनेता कार्तिक आर्यन मुख्य किरदार निभाते नजर आने वाले हैं। इस बीच अब भारत की पहली महिला आईपीएस अधिकारी डॉ किरण बेदी पर भी बायोपिक बनने जा रही है।

दर्शक जल्द ही किरण बेदी की जिंदगी को पर्दे पर देख पाएंगे। मंगलवार को फिल्म के निर्माताओं ने एक वीडियो जारी करते हुए इसकी घोषणा की है। इस बायोपिक का नाम ‘बेदी : द नेम यू नो, द स्टोरी यू डोंट’ रखा गया है। वीडियो लॉन्च के दौरान मीडिया को खुद किरण बेदी ने बताया कि पहले भी कई बार उन्हें उनके जीवन पर फिल्म बनाने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उन्हें लगता है कि अब ये उचित समय है।

किरण बेदी ने निर्देशक कुशाल चावला की साढ़े चार साल की रिसर्च को देखते हुए बायोपिक बनाने को लेकर मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि वह अपने असाइनमेंट के लिए पांडिचेरी में थी, जब कुशाल और उनके पिता गौरव चावला ने उन्हें बताया कि वह उन पर पर एक फिल्म बनाना चाहते हैं। इस पर किरण ने कहा कि अभी यह बहुत जल्दी होगा, क्योंकि वह अभी भी काम कर रही हैं, लेकिन कुशाल और गौरव ने पहले से ही बहुत सारा होमवर्क किया हुआ था, बिना यह जाने कि वो हां कहेंगी या नहीं।

फिल्म उनके किरदार को किस अभिनेत्री के बेहतर निभाने पर उन्होंने कहा, ये कहना मुश्किल है, इसे निर्देशकों और निर्माताओं के लिए छोड़ देना सबसे अच्छा होगा। इस पर एक सर्वेक्षण भी करा सकते हैं। इससे हमारी पसंद भी बेहतर हो सकती है। किरण ने आगे कहा कि फिल्म अंतर्राष्ट्रीय महिला वर्ष की 50वीं वर्षगांठ अगले साल रिलीज हो सकती है। यह एक वैश्विक फिल्म होगी, जिसमें एक भारतीय महिला पर्दे पर नजर आएगा, जिसके भारतीय टीम के द्वारा बनाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular