ताजा ख़बरेंदेशपंजाबराज्य

पंजाब : 24 घंटे बाद ईडी की कार्रवाई खत्म, करोड़ों की नकदी और अहम दस्तावेज बरामद

चंडीगढ़ । पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से मोहाली, लुधियाना और पंचकूला समेत 12 जगहों पर मंगलवार सुबह शुरू की गई छापेमारी बुधवार तड़के खत्म हो गई।

सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान ईडी ने 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और संदिग्ध लेनदेन से जुड़े कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। रेत माफिया कुदरतदीप समेत कई अन्य के खिलाफ मंगलवार दिन भर चली छापेमारी के दौरान ईडी ने 4 करोड़ की नकदी और कई जाली दस्तावेज बरामद किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। ईडी को उम्मीद है कि दस्तावेजों की जांच के बाद कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ईडी ने अवैध रेत खनन में शामिल कंपनियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए पंजाब में 12 जगहों पर छापेमारी की, जिनमें पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंद्र सिंह हनी का लुधियाना के शहीद भगत सिंह नगर स्थित आवास भी शामिल है। चन्नी ने आरोप लगाया है कि ईडी की कार्रवाई उनके मंत्रियों पर दबाव बनाने की कोशिश है। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान ईडी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके रिश्तेदारों को भी परेशान किया था। उसी तर्ज पर अब पंजाब में भी कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए ईडी का इस्तेमाल करने की कोशिश की जा रही है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में चुनाव की घोषणा के साथ ही इस तरह की छापेमारी पूरी तरह से लोकतंत्र के खिलाफ है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!