ताजा ख़बरेंदेश

कांग्रेस के राकेश सचान और सपा के शिवाकांत ओझा ने थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (Uttar Pradesh Legislative Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कई नेताओं ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की। इनमें कांग्रेस के राकेश सचान (Rakesh Sachan) और समाजवादी पार्टी के शिवाकांत ओझा (Shivakant Ojha) प्रमुख हैं।

भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में राकेश सचान और शिवाकांत ओझा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इनके साथ ही समाजवादी पार्टी के शरद वीर भी भाजपा में शामिल हुए।

राकेश सचान कांग्रेस से पहले समाजवादी पार्टी से वर्ष 1993 और 2002 में उत्तर प्रदेश की घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। वर्ष 2009 में वह फतेहपुर लोकसभा सीट से सपा के टिकट पर ही संसद पहुंचे। वर्ष 2019 से पहले सपा-बसपा गठबंधन के कारण फतेहपुर लोकसभा सीट बसपा के खाते में चली गई थी, जिस कारण सचान ने सपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

शिवाकांत ओझा प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। वह अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में मंत्री भी रह चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!