ताजा ख़बरेंविदेश

यमन की जेल पर सऊदी गठबंधन सेना का हमला, 100 से अधिक जानें गयीं

सना। संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बीते दिनों हाउदी विद्रोहियों के हमले और जवाबी कार्रवाई में हाउदी कमांडर के मारे जाने के बाद अब बड़ी हिंसा की घटना सामने आयी है। संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना ने यमन की जेल पर जोरदार हमला किया, जिसमें सौ से अधिक लोगों की मौत हो गयी है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीते दिनों हाउदी विद्रोहियों ने हमला कर दिया था। इस ड्रोन हमले में दो भारतीयों सहित तीन लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के नेतृत्व वाली अरब गठबंधन सेना ने यमन की राजधानी साना के उत्तरी इलाके पर जोरदार हवाई हमला किया था, जिसमें हाउदी कमांडर मेजर जनरल अब्दुल्लाह कासिम अल जुनैद की मौत हो गयी।

 

अब यमन की जेल पर शुक्रवार को किए गए इस हमले के बाद सेना व विद्रोहियों के बीच तनाव बढ़ गया है। हमले के बाद विद्रोहियों ने वीडियो फुटेज भी जारी किए, जिसमें मलबे में दबे शव व हताहत पुलिस व सेना के जवान नजर आ रहे हैं। यह हवाई हमला यमन के मध्य शहर सादा में किया गया। हमले में जेल की इमारत तबाह हो गई। जिस वक्त मिसाइल से हमला किया गया तब जेल के समीप ही बच्चे खेल रहे थे। हमले में बच्चों के हताहत होने की खबर नहीं है। यमन में रेडक्रास की अंतरराष्ट्रीय समिति के प्रवक्ता बशीर उमर ने सौ से अधिक लोगों की मौत होने की बात कही। उन्होंने कहा कि तमाम लोग घायल हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। एजेंसी/हिस

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!